कर्नूल (आंध्रप्रदेश0) : वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने कहा कि मुख्यमंत्री नारा चंद्रबाबू नायुडू ने कर्नूल के लोगों को धोखा दिया है।

जगन मोहन रेड्डी ने शनिवार को नंद्याल निर्वाचन क्षेत्र के ओंटिवेलगुला गांव में उपचुनावी रोड शो में यह बात कही है।

उन्होंने आगे कहा कि चंद्रबाबू नायुडू ने चुनावी घोषणापत्र में आश्वासन दिया था कि बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता, गरीबों को मकान और नौकरियां देंगे। सत्ता में आकर तीन साल हो गये किसी को भी ना बेरोजगारी भत्ता मिला है, ना ही मकान मिला है और ना ही नौकरी मिली है। आंध्रप्रदेश में निरंकुश शासन चल रहा है।



लोगों को संबोधित करते हुए वाई एस जगन मोहन रेड्डी
लोगों को संबोधित करते हुए वाई एस जगन मोहन रेड्डी

जगन मोहन रेड्डी ने कहा कि तीन साल में टीडीपी के एक भी नेता ने नंद्याल की ओर देखा नहीं है। जैसे ही उपचुनाव की घोषणा हुई है तब से नंद्याल शहर में टीडीपी के नेता देखाई दे रहे हैं।

उन्होंने कहा कि यदि कोई नेता दिये गये आश्वासनों से मुकर जाता है, वैसे नेताओं में डर पैदा होना चाहिए लोग उनका कॉलर पकड़ सकते हैं।

जगन ने कहा, "आप कड़ी धूप में आये हैं। प्रेम और आत्मीयता दिखा रहे हैं। आपके इस प्रेम को मैं हाथ जोड़कर सर झूका कर नमन करता हूँ। यह सब जानते है कि नंद्याल में उपचुनाव हो रहा है। यह उपचुनाव क्यों हो रहे हैं यह भी आप अच्छी तरह से जानते हैं। नंद्याल में इतना हंगामा कभी भी देखने को नहीं मिला है। जो अब देखने को मिल रहा है।"

चुनावी चिह्न पंखा को दिखाते हुए जगन मोहन रेड्डी
चुनावी चिह्न पंखा को दिखाते हुए जगन मोहन रेड्डी

उन्होंने कहा कि चुनावी घोषणा से पहले चंद्रबाबू नायुडू नंद्याल कभी नहीं आये हैं। अब पूरा मंत्रिमंडल नंद्याल में डेरा डाले हुए हैं। अनेक प्रकार के जीओ जारी कर रहे हैं। इतना ही नहीं भ्रष्टाचार के जरिये जमा की गयी राशि से नंद्याल के मतदाताओं को खरीदने की कोशिश की जा रही है।

जगन मोहन रेड्डी ने कहा कि वाईएसआरसीपी चुनावी जंग में है। इसलिए वो यहां आये हैं। नंद्याल के लोगों से चंद्रबाबू को कोई प्यार नहीं है। चंद्रबाबू को यहाँ के मतदाता सबक सिखाने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

वाईएसआरसीपी के अध्यक्ष ने कहा, "वे जब भी आयें तब आप लौकिकता का परिचय दें। मन में संकल्प लें कि न्याय की जीत हो। न्याय को वोट दें। धर्म और अधर्म के बीच हो रहे इस लड़ाई में आप न्याय के पक्ष में खड़े रहें। नंद्याल में वाईएसआरसीपी के उम्मीदवार शिल्पा मोहन रेड्डी को वोट देकर भारी मतों से जीत दिलायें।"