नई दिल्ली: दिल्ली में घर का सपना आपका साकार हो सकता है। दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) की ओर से 30 जून को नई हाउसिंग स्कीम लॉन्च की जाएगी। जानकारी के मुताबिक इसको लेकर सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई है।

डीडीए के प्रधान आयुक्त जेपी अग्रवाल ने आधिकारिक जानकारी देते हुए बताया कि इन फ्लैट्स के लिए आवेदन फॉर्म 30 जून से लेकर 9 अगस्त तक चुनिंदा बैंको में मिलेंगे।

इस बार खास बात ये है कि DDA का ये प्रोज्क्ट प्रधानमंत्री अवास योजना से जुड़ी हुई है। लिहाजा इन फ्लैट्स के लिए लोन पर सब्सिडी दी जाएगी। हालांकि पीएम आवास योजना के तहत वही लोग आवेदन कर सकते हैं, जिनके पास पहले से दिल्ली में मकान नहीं हों। EWS के तहत बने डीडीए फ्लैट्स की कीमत काफी कम होगी। लेकिन ये फ्लैट्स उन्हीं लोगों को दी जाएगी जिन की वार्षिक आमदनी 3 लाख से कम हो।

इस बार डीडीए मौजूदा स्कीम के तहत 13000 फ्लैट का ऑफर दे रही है। जिनमें दो कमरों वाले 350 फ्लैट्स होंगे। बाकी के एक कमरे वाले फ्लैट्स EWS स्कीम के तहत आवंटित किए जाएंगे।

MIG फ्लैट्स के लिए आवेदन जमा राशि 2 लाख रुपए रखी गई है। जबकि EWS के लिए जमा राशि महज 1 लाख रुपए होगी। इस बार नियमों में बदलाव करते हुए कहा गया है कि आवेदकों के लिए लकी ड्रॉ में नाम आने के बाद फ्लैट खरीदने की बाध्यता होगी। अगर वे ऐसा नहीं करेंगे तो उनकी जमा राशि जब्त कर ली जाएगी।