रायपुर : छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में पुलिस दल ने 13 नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए 11 नक्सलियों पर बुरकापाल हमले में शामिल होने का आरोप है। सुकमा जिले के पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि जिले के जगरगुंडा थाना क्षेत्र से 11 नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है।

वहीं तोंगपाल और गादीरास थाना क्षेत्र से एक एक नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले में बुरकापाल हमले के बाद पुलिस दल लगातार गश्त कर रहे है तथा इस घटना के जिम्मेदार नक्सलियों की खोज की जा रही है। आज जब डीआरजी और जिला पुलिस बल का दल जगरगुंडा क्षेत्र में था तब उन्हें नक्सली गतिविधि की सूचना मिली।

सूचना के बाद पुलिस दल ने घेराबंदी कर 11 नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि गिरफतार नक्सली 24 अप्रैल को चिंतागुफा थाना क्षेत्र के बुरकापाल में हुए नक्सली हमले में शामिल थे। इस घटना में सीआरपीएफ के 25 जवान शहीद हो गए थे। अधिकारियों ने बताया कि गिरफतार हेमला आयतु एलओएस सदस्य है जबकि तामी बुधारु :40: जनमिलिशिया का डिप्टी कमांडर है। गिरफ्तार नौ अन्य नक्सली दंडकारण्य आदिवासी किसान मजदूर संगठन के सदस्य हैं। गिरफ्तार नक्सलियों के खिलाफ पुलिस दल पर हमला समेत अन्य मामले दर्ज हैं। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गादीरास और तोंगापाल थाना क्षेत्र से गिरफतार नक्सलियों की पहचान मडकामी हुंगा और मडकामी मन्नू के रुप में हुई है।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों को स्थानीय अदालत में पेश किया गया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।