राजनांदगांव: छत्तीसगढ के उग्रवाद प्रभावित राजनांदगांव जिले में पुलिस के साथ आज मुठभेड में दो महिलाओं सहित तीन नक्सली मारे गए। महिलाओं में से एक वरिष्ठ कमांडर है जिस पर आठ लाख रपए का इनाम था।

राजनांदगांव के पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि औंधी पुलिस थाना क्षेत्र के तहत पेंडोरी गांव के पास एक जंगल में दोपहर करीब ढाई बजे यह मुठभेड हुई। उस वक्त जिला पुलिस की एक टीम इलाके में खोजबीन अभियान चला रही थी। खुफिया सूचना के आधार पर सुरक्षाकर्मियों ने यहां से करीब 125 किलोमीटर दूर औंधी के अंदरुनी इलाके में अभियान चलाया। उन्होंने बताया कि जब पुलिस टीम एक पहाडी पर चढ रही थी , उग्रवादियों ने जवानों पर गोलियां चलायीं। बाद में उग्रवादी गढचिरौली (महाराष्ट्रय) के जंगलों की ओर भाग गए।

ॉअग्रवाल ने बताया कि मुठभेड के बाद तलाश के दौरान दो महिला सहित तीन नक्सलियों के शव, एक एसएलआर राइफल, एक इंसास राइफल और एक 303 राइफल मौके से बरामद की गई। उन्होंने बताया कि महिला की पहचान समीला के रुप में की गई है जो कमांडर रैंक की कैडर थी। दूसरी महिला की पहचान रम्मो के रुप में हुयी है। एक अन्य की पहचान अभी नहीं हो पाई है। समीला पर आठ लाख रुपए का इनाम घोषित था।