भोपाल: मध्य प्रदेश के उमरिया में तैनात महिला आईएएस अधिकारी को जान से मारने की धमकी मिली है। अतिरिक्त डिस्ट्रिक्ट मैजिस्ट्रेट के पद पर तैनात 2013 बैच की आईएएस अधिकारी सोनिया मीणा ने यहां बालू माफिया के खिलाफ बिगुल फूंक दिया है। जिसके बाद से उन्हें लगातार जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं।



सोनिया मीणा, आईएएस अधिकारी
सोनिया मीणा, आईएएस अधिकारी

सोनिया ने स्थिति को समझते हुए मुख्य सचिव बी पी सिंह को हालात से अवगत कराया। सोनिया ने अपनी चिट्ठी में लिखी कि उन्हें जानकारी मिली है कि छतरपुर जेल में बंद माफिया अर्जुन सिंह बुंदेला उन पर जानलेवा हमले की योजना बना रहा है। इस जानकारी के बाद मुख्य सचिव ने डीएम को निर्देश दिया है कि वे सोनिया को अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान करें। जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने आधिकारिक जानकारी देते हुए कहा कि सोनिया की सुरक्षा में इजाफा किया गया है। हालांकि आईएएस सोनिया खुद इस मामले में प्रतिक्रिया देने के लिए सामने नहीं आईं हैं।

सोनिया मीणा बेहद सख्त अधिकारी के तौर पर जानी जाती हैं। इससे पहले छतरपुर में एसडीओ के पद पर तैनाती के दौरान उन्होंने अवैध बालू खनन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की थी। इससे खफा माफिया अर्जुन बुंदेला सोनिया की जान का दुश्मन बन बैठा है। मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को भी अवगत कराया गया है।