हैदराबाद: हैदराबाद से दिल्ली की फ्लाइट के बीच एक युवक ने महिला के सामने ही कुछ ऐसा किया कि महिला को नागवार गुजरी। बाद में महिला की शिकायत पर पुलिस ने युवक को दिल्ली हवाईअड्डे से गिरफ्तार कर लिया।

यात्रा के दौरान एक महिला के बगल वाली सीट पर बैठा व्यक्ति उसके सामने ही अश्लील हरकत करने लगा। उसने अपनी पैंट की जिप खोल ली और भद्दे इशारे करने लगा। इस पर फ्लाइट के दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरते ही आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया गया। जो दिल्ली के रोहिणी का रहने वाला बताया जाता है। आरोपी रमेश चंद के खिलाफ यौन उत्पीड़न की महिला ने शिकायत की है, जिसके तहत विभिन्न धाराओं में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

ये घटना हैदराबाद से उड़ान भरने वाली इंडिगो की फ्लाइट संख्या 6E-846 की है। दरअसल हैदराबाद की रहने वाली एक महिला प्लेन में अकेली सफर कर रही थीं। उनकी बगल की सीट पर ही आरोपी रमेश चंद बैठा था। फ्लाइट टेक-ऑफ होने के कुछ ही देर बाद वो अपनी पैंट की जिप खोलकर अश्लील हरकतें करने लगा। युवक की इस हरकत पर महिला ने क्रू मेंबर्स को तत्काल इसकी सूचना दी।

शिकायत के बाद हालांकि महिला को दूसरी सीट पर जगह दी गई। फ्लाइट के लैंड करते ही एयरपोर्ट सुरक्षाकर्मियों ने युवक को पकड़ लिया और उसे पुलिस के हवाले कर दिया। बता दें कि इस रूट में इंडिगो एयरलाइंस में इस तरह की वारदातें सामने आ रही हैं। इससे पहले भी दो विदेशी नागरिकों ने प्लेन में एयर होस्टेस के साथ बदतमीजी की थी।

यूं तो ट्रेन या फिर सड़क परिवहन के दौरान महिलाओं से छेड़छाड़ की शिकायतें आम हैं। अब इस तरह की वारदातें फ्लाइट में भी होने लगी हैं। अमूमन अकेली महिला के सफर के लिहाज से फ्लाइट सेफ माना जाता रहा है। अगर इस तरह की घटनाएं लगातार होती रही तो जाहिर है महिलाएं हवाई उड़ान के दौरान भी सहज महसूस नहीं करेंगी।