मुरादाबाद : अगर आप गुलाब जल का उपयोग करते हैं, तो सावधान हो जाइए। उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में नकली गुलाब जल की फैक्ट्री पकड़ी गई है। साथ ही भारी मात्रा में नकली गुलाब जल से भरी शीशी और ब्रांडेड कंपनी के स्टीकर बरामद हुए हैं। पुलिस ने इस मामले में पिता-पुत्र को गिरफ्तार किया है।

मामला कटघर थाना क्षेत्र का है, जहां पुलिस ने गुरुवार देर रात छापा मारकर दो व्यक्तियों को नकली गुलाब जल की खाली और भरी शीशियों के साथ गिरफ्तार किया। देवीदास और भगीरथ के पास से 1114 गुलाब जल की भरी शीशी और 550 खाली शीशी बरामद हुईं। साथ ही डाबर कंपनी के स्टीकर भी बरामद हुए।

यहां गुलाब जल को केमिकल के जरिए तैयार किया जाता था। काफी समय से डाबर कंपनी को शिकायत मिल रही थी कि इस इलाके से नकली गुलाब जल सप्लाई हो रहा है।

शुक्रवार को पुलिस ने डाबर कंपनी के प्रबंधक गौरव तिवारी के साथ छापा मारकर डबल फाटक इलाके से लाखों रुपये मूल्य का नकली गुलाब जल बरामद किया। साथ ही दो व्यक्तियों- देवीदास और भगीरथ को मौके से गिरफ्तार किया गया। पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है।

गुलाब जल जब आप आंखों में डालते हैं तो आंखों को ठंडक मिलती है, पर ठंडक असली गुलाब जल से मिलती है। मुरादाबाद की कटघर पुलिस ने जो गुलाब जल पकड़ा है, उसमें केमिकल मिला हुआ है।

एएसपी रवि कुमार ने बताया कि गुलाब जल के सैंपल को जांच के लिए भेजा जा रहा है। साथ ही नकली गुलाब जल का कारोबार कहां तक फैला है, इसकी जांच की जा रही है।