जयपुर: आगामी 23 फरवरी से शुरु हो रहे राजस्थान विधानसभा का आठवां सत्र हंगामेदार रहने की संभावना है।.राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के पास वित्त विभाग भी है। वह राज्य का अगले वित्तीय वर्ष का बजट पेश करेगी।

सरकारी उप सचेतक मदन राठौड के अनुसार 23 फरवरी को राज्यपाल कल्याण सिंह का अभिभाषण होगा। अभिभाषण के बाद कार्य सलाहकार समिति की बैठक में विधान सभा की बैठकों और अन्य विषयों पर चर्चा की तिथि तय होगी।

भाजपा विधायक दल सूत्रों के अनुसार भाजपा विधायक दल की बैठक 22 फरवरी को होगी.

प्रतिपक्ष बिगडती कानून व्यवस्था, लगातार बढती महंगाई, रोजगार नहीं देने से परेशान बेरोजगारों, बिजली की बढी दरें, किसानों के साथ भेदभाव समेत अन्य मुद्दों को लेकर सरकार को घेरने का प्रयास करेगी। दो सौ सदस्यों वाली विधान सभा में मौजूदा समय 199 सदस्य है.।

धौलपुर की एक अदालत द्वारा बसपा विधायक बी एल कुशवाहा को हत्या के जुर्म का दोषी ठहराने और सजा भुगतने के लिए जेल भेजने के बाद विधानसभा ने कुशवाहा की विधान सभा सदस्यता समाप्त कर दी थी।इधर, राजस्थान विधान सभा ने बजट सत्र के दौरान कडे सुरक्षा प्रबंध किये गये है. प्रस्तावित धरना प्रदर्शनों को देखते हुए विधान सभा के आसपास अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किया जायेगा