मुंबई: मैकडॉनल्ड्स फूड चेन की दुनिया भर में धाक है, लेकिन खासकर पिज्जा के लिए ये रेस्तरां अभी तक मशहूर रहा है। लेकिन अब यहां आप साउथ इंडियन डिश मसाला डोसा भी खा सकेंगे। इसके अलावा बर्गर और अंडा भुर्जी भी मैकडॉनल्ड्स के किसी रेस्टोरेंट में आप खा सकेंगे।

जी हां, मैकडॉनल्ड्स ने अपने मेन्यू में बड़े बदलाव के संकेत दिए हैं। दरअसल मंदी और दूसरी फूड चेन कंपनियों से कड़ी प्रतिस्पर्धा के चलते मैकडॉनल्ड्स अब कुछ नया करने की सोच रहा है। उम्मीद की जा रही है कि मेन्यू में बदलाव के बाद कंपनी के व्यवसाय में जान आ सकती है।

कंपनी सूत्रों के मुताबिक नए मेन्यू में कॉन्टिनेंटल व भारत व्यंजनों का तालमेल होगा। सबसे पहले वीकेंड पर मुंबई में नया मेन्यू लॉन्च किया जा सकता है। अगर ये उत्साहजनक रहा तो देश के बाकी हिस्सों में इसे लागू किया जाएगा।

इससे पहले मैकडॉनल्ड्स ने अपने मेन्यू में आलू टिक्की बर्गर शामिल किया था। जिसका उत्साहजनक परिणाम मिला और ये आइटम मैकडॉनल्ड्स में सबसे अधिक खाए जाते हैं। मसाला डोसा के बारे में भी ऐसी ही उम्मीद लगाई जा रही है।

जानकारों की मानें तो भारत में खाने पीने का बाजार करीब पौने छह लाख करोड़ रूपए का है, लेकिन इसका सिर्फ दो फीसदी हिस्सा ही संगठित क्षेत्र के पास है। जाहिर तौर पर मैकडॉनल्ड्स और इस तरह की दूसरी फूड चेन वाली कंपनियां इस बाजार में ज्यादा से ज्यादा कब्जा करने की कोशिश कर रही है।