नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी से मुलाकात की और उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। वाजपेयी को 11 जून को मूत्र मार्ग में संक्रमण व सीने में जकड़न की वजह से एम्स में भर्ती कराया गया था।

एम्स के एक अधिकारी ने कहा,"प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी) वाजपेयी के साथ 10 मिनट तक रहे। उनकी हालत स्थिर है और उनके स्वास्थ्य में दिन-प्रतिदिन सुधार हो रहा है।" मोदी पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी के एम्स में भर्ती होने के बाद उनसे पहले भी मुलाकात कर चुके हैं। वाजपेयी कार्डियोथोरेसिक एंड वास्कुलर सर्जरी इंटेंसिव केयर यूनिट (आईसीयू) में भर्ती हैं।

इसे भी पढ़ें :

अटल बिहारी वाजपेयी की सेहत में सुधार, सलामती के लिए लोग मंदिरों में कर रहे पूजा-पाठ

वाजपेयी 1996 में थोड़े दिनों के लिए और फिर 1998 से 2004 तक प्रधानमंत्री रहे थे। लेकिन वह बीते एक दशक से अपने खराब स्वास्थ्य की वजह से सक्रिय राजनीति से दूर हैं। मोदी ने एम्स में नेशनल सेंटर फॉर एजिंग की आधारशिला रखी और सफदरजंग अस्पताल में एक सुपरस्पेशियलिटी व आपातकालीन ब्लॉक का उद्घाटन किया। इसके अलावा उन्होंने एम्स के मुख्य भवन व ट्रॉमा सुविधा के बीच एक किमी लंबी सुरंग का उद्घाटन किया।