लखनऊ: उत्तर प्रदेश में तेज आंधी की चपेट में आने से 15 लोगों की मौत हो गयी है जबकि 28 अन्य घायल हो गये। सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि बीते 24 घंटे में आयी आंधी में 15 लोगों की मौत हो गयी। छह लोग सीतापुर में, तीन-तीन गोण्डा और कौशाम्बी में तथा एक-एक व्यक्ति फैजाबाद, हरदोई और चित्रकूट में आंधी का शिकार बने।

उन्होंने बताया कि सीतापुर में 17 और फैजाबाद में 11 लोग घायल हो गये। इस बीच मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि राज्य में कल कहीं कहीं पर जोरदार आंधी आ

सकती है। अगले दो दिन में कुछ जगहों पर तेज हवाओं के साथ आंधी पानी की आशंका है। इस बीच आंधी से हुई मौतों पर संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिलाधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि घायलों का समुचित उपचार सुनिश्चित किया जाए।

उन्होंने मृतकों के परिजनों को मुआवजा देने का भी निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि किसी तरह की ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। प्रवक्ता के अनुसार मौतों पर दु:ख प्रकट करते हुए योगी ने कहा कि राज्य सरकार आंधी से प्रभावित हुए लोगों को हरसंभव मदद देगी। मौसम विभाग ने कहा कि प्रदेश में सबसे अधिक तापमान 44 . 9 डिग्री सेल्सियस आगरा में रहा।