'संजू' फिल्म 29 जून को रिलीज हुई है। संजू' फिल्म संजय दत्त के जीवनी पर आधारित है। अभिनेता संजय दत्त का जीवन अनेक उतार-चढ़ाव भरे रहे हैं। यह उतार-चढाव ने इस संजू फिल्म को निर्मित किया है। संजू फिल्म में कई ऐसी बातें हैं जो लोग नहीं जानते हैं।

इसी फिल्म में संजय दत्त ड्रग के मामले भी देखने को मिलेगे। साथ ही पिता से किस बात पर से नाराजगी हुई। मां को खोना देने के मार्मिक दृश्य भी शामिल है। ऐसे दर्द भरे जीवन में उठकर कैसे अभिनेता बने दृश्य दर्शकों के हौसले बुलंद करते है।

संजय दत्त जिस गति से उभकर सामने आये उसी गति से जमीं पर भी गिर गये। धीरे-धीरे अपनों से दूर भी होते गये। इसके बाद संजय का जीवन जिसकी किसी ने कल्पना नहीं की कि वह आतंकवादी के आरोप फंस गये। यह सुनकर फिल्म दुनिया नहीं, पूरा देश आश्चर्य चकित रह गया था। संजय को देश के संविधान पर पूरा भरोसा है। अदालत में संजय दत्त दोषी पाया और सजा हुई। जेल की सजा काटकर संजय बाहर आ गये। बाहर आने के बाद शादी की।

ऐसे तमाम किस्से है जो इस संजू फिल्म में देखने को मिलेगा। इसके अलावा ऐसे कई मजेदार और प्रसंग भी इस फिल्म में देखने को मिलेंगे। संजू फिल्म देखने के बाद कह उठेंगे कि क्या सच में ऐसा होता है?' संजू फिल्म की कहानी अविश्वसनीय है। मगर कहानी सच है। 'संजू' उर्फ संजय दत्त भी सच है।

फिल्म 'संजू' फिल्म का ट्रेलर सुपरहिट रहा है। बॉक्स ऑफिस पर अच्छी ओपनिंग की है। अभिनेता रणबीर कपूर तो संजय दत्त के रोल में पूरी तरह से ढल गए हैं। ऐसा लगता है कि सचमुच में संजय दत्त ही हो।

कहा जा रहा है कि संजय दत्त ने इस फिल्म को अब तक संजय दत्त ने नहीं देखी है। उन्होंने इस फिल्म को देखना भी मुनासिब नहीं समझाष क्योंकि फिल्म में कुछ गलत तो नहीं है। मगर संजय दत्त का मनना है कि राजकुमार हिरानी पर उन्हें पूरा भरोसा है। जो कुछ भी दिखाएंगे, सही ही होगा।

यह भी चर्चा है कि संजय दत्त दर्शकों के बीच इस फिल्म को चाहते है। क्योंकि वह दर्शकों की सही प्रतिक्रिया जानना चाहते है। दर्शक उनके बारे में क्या कहेंगे वे दर्शकों के बीच रह कर ही जान पाएंगे।

'संजू' में फिल्म में रणबीर के अलावा दीया मिर्जा, अनुष्का शर्मा, सोनम कपूर, बोमन ईरानी, करिश्मा तन्ना और परेश रावल जैसे महान कलाकार हैं।