नई दिल्ली : कला में पढ़ाई करने के लिए 2013 में फैशन की दुनिया को अलविदा कह देने वाली भारतीय सुपर मॉडल टीनू वर्गीज सिंगापुर में 'साउथ ईस्ट एशियाज प्रीमियर आर्ट फेयर, आर्ट स्टेज-2018' में हिस्सा लेने जा रही हैं।

यह कार्यक्रम गुरुवार से शुरुवार होकर रविवार तक 'मरीना बे स्टैंड्स एक्सपो अंड कन्वेंशन सेंटर' में चलेगा। आर्टिस्ट और क्यूरेटर राजिंदर सिंह के साथ काम करते हुए वर्गीज 'द अनडिस्कवर्ड कंट्री' नामक एक कार्यक्रम में नजर आएंगी। यह एक ऐसी कला प्रस्तुति कार्यक्रम है, जो विशेष रूप से आर्टस्टेज सिंगापुर-2018 के लिए तैयार किया गया है।

यह भी पढ़ें :

सर्दियों में साड़ी में खुद को यूं रखें गर्म

गोवा : पहला एशिया रिजॉर्ट फैशन वीक मार्च में

पूर्व मॉडल गुरुवार को वीआईपी प्रिव्यू के दौरान कार्यक्रम की शुरुआत करेंगी। टीनू वर्गीज ने कहा, "राजिंदर सिंह के सहयोग से हो रहे प्रस्तुति में खुद को सुई व धागे से छेदने या सिलने के प्रदर्शन के माध्यम से नश्वरता को दर्शाया जाएगा।"

केरल में जन्मी टीनू ने स्नातक और स्नाकोत्तर, दोनों की पढ़ाई के लिए लासाले कॉलेज में दाखिला लेने से पहले 15 सालों तक फैशन मॉडल के रूप में काम किया। उन्होंने प्रणावीगत अन्याय, सामाजिक व लैंगिक असमानता को दूर करने के लिए और इसकी वाहक के तौर पर कला में पढ़ाई करने के लिए मॉडलिंग छोड़ दी।

टीनू ने अपनी वीडियो कला (अंडर माई स्किन) के लिए 2015 में 'अंतर्राष्ट्रीय बिनाल ऑफ कंटेम्पररी आर्ट' (इटली) का प्रेसीडेंट अवार्ड और 2016 में 'द विंस्टन ओ ट्रैवल रिसर्च अवार्ड (सिंगापुर)' जीता।