मुंबई : भारतीय फैशन और डिजाइन उद्योग के लिए यह एक और बड़ी उपलब्धि रही, जब भारत को लंदन फैशन वीक के दौरान अंतर्राष्ट्रीय फैशन शोकेस (आईएफएस) में आईएमजी रिलायंस द्वारा प्रस्तुत प्रदर्शनी के लिए 'बेस्ट कंट्री अवार्ड' का विजेता घोषित किया गया।

ब्रिटिश काउंसिल, ब्रिटिश फैशन काउंसिल (बीएफसी) और मर्सिडीज बेंज ने भारत को 'इंटरनेशनल फैशन शोकेस कंट्री अवार्ड' का विजेता घोषित किया। भारत ने 25 अन्य देशों को हराकर यह खिताब अपने नाम किया है।

भारत-ब्रिटेन के बीच साल 2017 के सांस्कृतिक संबंधों का जश्न मनाने के लिए एतिहाद एयरवेज के सहयोग से आईएमजी रिलायंस ने 6 डिग्री की साझेदारी में इंटरनेशनल फैशन शोकेस में 'द इंडियन पैस्ट्रोरैलिस्ट्स' (भारतीय चरवाहे) थीम पर अपनी प्रदर्शनी पेश की।

ये भी पढ़े :

लैक्मे फैशन वीक समर रिसार्ट-2017

मेरे फैशन की समझ थोड़ी अलग है : कंगना रनौत

पाकिस्तान में ब्राइडल फ़ैशन वीक

रागिनी आहूजा, करिश्मा साहनी खान, एलन अलेक्जेंडर कलीकल, प्रियंका एला और उज्जवल दुबे जैसे पांच डिजाइनरों ने वैश्विक अपील वाले समकालीन भारतीय डिजाइनों व रूपांकनों के साथ अपने-अपने परिधानों को पेश किया।

इस अवसर पर आईएमजी रिलायंस के फैशन प्रमुख जसप्रीत चंडोक ने कहा, "इंटरनेशनल फैशन शोकेस 2017 जैसे पहल के माध्यम से हम वैश्विक प्रदर्शन के लिए भारत की उभरती प्रतिभाओं को अंतर्राष्ट्रीय मंच पर पेश करेंगे। आईएमजी रिलायंस ने लैक्मे फैशन वीक जैसे प्रमुख मंच के जरिए हमेशा कायम रहने वाले फैशन के साथ दमदार कहानियां पेश की है और उभरते युवा डिजाइनरों को सहयोग देने पर ध्यान केंद्रित किया है और यह उसी का विस्तार है।"

--आईएएनएस�