नई दिल्ली: स्मार्टफोन में नवाचार को जारी रखते हुए हुआवेई ने अगला और पिछले दोनों ड्यूअल कैमरा सेटअप के साथ ऑनर 9आई लांच किया है, जिसके साथ बेजल-लेस डिस्प्ले भी है। मध्यम कीमत खंड में यह पहला फोन है जिसमें चार कैमरे लगे हैं। साथ ही इसका वेजल-लेस 'फुलविजन' डिस्प्ले देखने का अभिनव अनुभव प्रदान करता है। इस फोन की कीमत 17,999 रुपये रखी गई है।

इसमें 5.9 इंच का एफएचडीप्लस एज-टू-एज डिस्प्ले के साथ 2.5 डी कव्र्ड ग्लास है, जो देखने में काफी आकर्षक है। इसका डिस्प्ले चमकीला है और धूप में बेहतरीन दिखता है। इसका स्क्रीन-टू-बॉडी अनुपात 83 फीसदी है। इसकी बॉडी मेटल की है और यह सैमसंग, एलजी समेत कई कंपनियों के प्रीमियम फोन को टक्कर दे सकता है। इसका पिछला कैमरा 16 मेगापिक्सल प्लस 2 मेगापिक्सल का है।

ये भी पढ़े :

रिलायंस जियो ने जियो फीचर फोन की प्री बुकिंग निलंबित की

सैमसंग गैलक्सी नोट 8 ने जीता ‘गैजट ऑफ द ईयर’ आवार्ड

भारत में अगले महीने आएगा गूगल का नया पिक्सल स्मार्टफोन

अतिरिक्त 2 मेगापिक्सल का सेंसर तस्वीरों में डेप्थ ऑफ फील्ड को कैप्चर करता है। इसका कैमरा कम रोशनी में भी बढ़िया प्रदर्शन करता है। इसमें 3,340 एमएच बैटरी लगी है और फोन की मोटाई महज 7.5 मिमी है। यह फोन भारी इस्तेमाल के बावजूद भी गर्म नहीं होता कई सारे एप खोलने पर भी धीमा नहीं पड़ता है। इसका फिंगरप्रिंट सेंसर काफी सटीक और तेज है। इसमें मध्यम खंड का 'हिसिलिकॉन किरिन 659' चिपसेट लगा है, जो रोजाना के काम को बड़ी आसानी से पूरा करने में सक्षम है।

ऑनर 9आई में 4 जीबी रैम, 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज (जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है)। यह एंड्राडय 7.0 नूगा ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है, जिसके ऊपर कंपनी की ईएमयूआई 5.1 कस्टम स्किन चढ़ी है। इसकी बैटरी हालांकि 3,340 एमएएच की है, लेकिन एक बार चार्ज करने पर यह 16-17 घंटे ही चल पाती है। इस कीमत में इसके साथा यूएसबी टाइप-सी पोर्ट भी दिया जाना चाहिए था।