गुरुग्राम : भारत में शादियां अपनी भव्यता और परंपराओं के निर्वाह के लिए जानी जाती है। साथ ही आनंद लेने के साथ-साथ शादियों में लोगों के पास अपनी प्रिय पोशाक में सजने संवरने का मौका होता है। शादी समारोह का आमंत्रण मिलने के बाद पहला ख्याल हमारे दिमाग में शादी में जाने के लिए किस तरीके से कपड़े पहने जाए, आता है।

शादियों में खास दिखने के लिए भारत में अपनी तरह का पहला ऑनलाइन प्लेटफॉर्म 'फैब्रिकलोर' आपके लिए शादी के मौके पर पहने जाने वाले खूबसूरत डिजाइन और पैटर्न वाली वाली आकर्षक ड्रेसेज विस्तृत रेंज में बेहतरीन, चमकदार और जीवंत रंगों में पेश करता है।

फैब्रिकलोर के पास हर शुभ मौके पर पहने जाने वाले कपड़ों की लंबी चौड़ी रेंज है। जिससे शादी में लोगों की निगाहें आप पर ही रहेगी।

फैब्रिकलोर के पास लग्जरी से भरपूर बनारसी साड़ी से लेकर मशरू सिल्क, मॉडल सिल्क, रॉ सिल्क, कढ़ाईढार मखमली कपड़ों, नेट, जैकवार्ड और गुजराती कढ़ाईढार ड्रेसेज हैं, जिसमें आप अपनी पसंद की ड्रेस का चुनाव कर सकते हैं।

बनारसी साड़ियों के कलेक्शन में आपको ब्रोकेड और सिल्क की वैराइटी मिलेगी। जिसके डिजाइन में बूटी और फूल पत्तियों के डिजाइन से लेकर टफैटा जैक्वार्ड का काम होगा। इन साड़ियो के बॉर्डर पर खूबसूरती से ब्रोकेड उभारे जाते हैं।

मशरू सिल्क एक बेहतरीन और शानदार फैब्रिक है, जो प्रमुख रूप से रेशमी यार्न और कुछ सूती कपड़ों के संयोजन से बनाया जाता है। यह कपड़ा खास तरीके से तैयार किया जाता है। कपड़े के बाहरी भाग में मखमल की चिकनी परत महसूस की जा सकती है। भीतर से कपड़े को छूने पर इसमें सूती कपड़े का नरम स्पर्श मिलता है।

फैब्रिकलोर के निदेशक अनुपम आर्य का कहना है, "दूल्हे और दुल्हन के बेहतरीन आउटफिट्स के अलावा हमारे पास शादी वाले परिवार में हर किसी को सजाने के लिए बेहतरीन कपड़े हैं। साथ ही दूल्हा और दुल्हन तो हमारी वेंडिंग रेंज से शादी की हर रस्म जैसे मेहंदी, संगीत के लिए अपना अलग अलग तरह का मनपसंद कलेक्शन चुन सकते हैं। दुल्हन के लिए तो हमारे पास एक से एक शानदार आउटफिट्स हैं।"

फैब्रिकलोर का गुजराती एंब्रॉडरी कलेक्शन गामथी एंब्रॉडरी से प्रेरित है। इस फ्रैब्रिक पर शानदार ढंग से चमकदार रंगों, शीशे का काम और बारीक मशीनी काम देखा जा सकता है।

इसलिए आगे बढ़िए और अपने सबसे अजीज दोस्त की शादी में सबसे बेहतरीन पोशाक पहनकर अपना स्टाइल स्टेटमेंट सबको दिखा दीजिए। फैब्रिकलोर के कपड़ों पर सब एकबारगी नजर डालने को मजबूर हो ही जाएंगे।

कंपनी के कपड़ों की कीमत कुछ इस प्रकार है, बनारसी 349 रुपये मीटर, मशरू सिल्क 499 रुपये मीटर, रॉ सिल्क 697 रुपये मीटर, मोडल सिल्क 630 रुपये मीटर, जैक्वार्ड 139 रुपये मीटर, एंब्रॉडरिड वेल्वेट 1765 रुपये मीटर, एंब्रॉडरिड नेट 827 रुपये मीटर, गुजराती एंब्रॉडरी 1157 रुपये मीटर से शुरू हैं।