नई दिल्ली : अभिनेता मंत्रा ने अपना सफर बतौर रेडियो जॉकी शुरू किया था और इसके बाद उन्होंने अपना रास्ता बदलकर टीवी, रंगमंच और फिल्मों की तरफ कर दिया। बहु-प्रतिभाशाली अभिनेता मंत्रा कला के माध्यम के बारे में ज्यादा नहीं सोचते हैं। उनका कहना है कि वह सिर्फ लोगों का मनोरंजन करना चाहते हैं।

मंत्रा ने बताया, "मेरे लिए रेडियो से टीवी से होते हुए थिएटर, फिर फिल्म तक का सफर मजेदार रहा है। मेरे लिए माध्यम बदलते रहे, लेकिन मैं हमेशा ही एक मनोरंजन करने वाला, एक प्रस्तोता रहा हूं और आज भी मैं यही कर रहा हूं।"

'डिज्नी इंडिया' के 'ब्रॉडवे स्टाइल गीत आधारित 'अलादीन' में जिन्न के किरदार में नजर आने वाले मंत्रा ने कहा, "आपको खुद को विभिन्न प्रारूपों के अनुसार खुद को ढालने की जरूरत होती है। अगर आप एक बल्लेबाज हैं तो बल्लेबाज हैं, और अगर आप एक गेंदबाज हैं, तो गेंदबाज हैं। आपको मूलभूत बातें समझने की जरूरत है और मेरी मूलभूत बातें स्पष्ट हैं।"

मंत्रा 'मिस्ट्री हंटर्स इंडिया', 'नारायण नारायण-चुलबुल नारद की नटखट लीलाएं' और 'फैमिली फोर्चुन्स' जैसे सीरियलों में काम कर चुके हैं। वहीं 'तुम मिले', 'गेम', 'भेजा फ्राई 2', 'हम तुम शबाना' और 'लंदन, पेरिस, न्यूयार्क' में भी काम कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें :

आलिया भट्ट ने ‘कलंक’ का शेड्यूल पूरा किया

रितेश देशमुख ने अपनी इस गलती के लिए मांगी माफी,  इस तस्वीर पर मचा था बवाल

मंत्रा ने कहा, "रेडिया द्वारा 'आरजे मंत्रा' को जन्म मिलने के कारण रेडियो हमेशा से मेरा पहला प्यार है। रेडियो मेरी रगों में है। मेरा पहला प्यार आगे भी रेडियो ही रहेगा।" मंत्रा का असली नाम पूर्णजीत दासगुप्ता है। थिएटर की तरफ झुकाव पर उन्होंने कहा, "आप इसे जीवंत मनोरंजन, बड़े नाटक या संगीत कह सकते हैं, शब्द बदल सकते हैं लेकिन दर्शक इन्हें देखकर हमेशा ही अच्छा महसूस करते हैं।"

उन्होंने कहा, "दर्शकों को थिएटर तक लाना हमेशा ही अच्छा अहसास दिलाता है, यह फर्क नहीं पड़ता कि वे दो हैं या 50। मैं एक थिएटर प्रेमी हूं और मुझे आश्चर्य होता है थिएटर को लोगों का प्यार मिलता है।" 'अलादीन' के जिन्न के लिए उन्होंने कहा, "जिन्न भारतीय क्रिकेट टीम का वीरेंद्र सहवाग है। वह मास्टर ब्लास्टर है। जब वह मैदान पर है तो आप जानते हैं कि मनोरंजन होगा।"

लेकिन मंत्रा ने कहा कि इसे एक नई कहानी की तरह लिया जा रहा है। अलादीन को लेकर उन्होंने कहा, "यह अब एनीमेटेड फिल्म नहीं रही। यह एक नाटक के रूप में मेरे सामने खड़ा है।" मंत्र इस समय बहुत व्यस्त हैं।

उन्होंने कहा, "मैं एक वेब श्रंखला में हूं जो बहुत जल्द रिलीज होने वाली है। मैं नाम का खुलासा नहीं कर सकता लेकिन यच एक बड़ी वेब श्रंखला है। उसके बाद 'अलादीन' कई शहरों की यात्रा करेगा। बतौर प्रस्तोता, मैं स्टार स्पोर्ट्स पर 'प्रो कबड्डी' की मेजबानी करूगा.. यह साल को पूरा व्यस्त है और मैं अगले साल की योजना बना रहा हूं।"

-आईएएनएस