रेटिंग : 3/5

फिल्म : रेड

निर्देशक : राजकुमार गुप्ता

कलाकार : अजय देवगन, इलियाना डीक्रूज, सौरभ शुक्ला

अवधि : 2 घंटा 8 मिनट

टी-सीरीज की नई फिल्म 'रेड' शुक्रवार को रिलीज हो गई। राजकुमार गुप्ता निर्देशित फिल्म में अजय देवगन और इलियाना डिक्रूज हैं। गंगाजल और सिंघम जैसी फिल्मों में पुलिस ऑफिसर का दमदार किरदार निभाने वाले अजय देवगन इस फिल्म में भी उसी अंदाज में नजर आ रहे हैं, लेकिन वो इस बार इनकम टैक्स ऑफिसर हैं।

फिल्म में अजय देवगन अमय पटनायक के किरदार में हैं और इलियाना उनकी पत्नी हैं। सौरभ शुक्‍ला ने सांसद रामेश्वर सिंह उर्फ राजाजी का किरदार निभाया है, जिसके यहां रेड होती है।

फिल्म रेड कानून और सिस्टम के दायरे में रहकर काम करने वाले एक ईमानदार अधिकारी की कहानी है। इनकम टैक्‍स ऑफिसर अमय पटनायक (अजय देवगन) का लखनऊ तबादला होता है। लेकिन हर बार की तरह यहां भी वह सिस्टम में फिट नहीं बैठते हैं।

यह भी पढ़ें :

काजोल के साथ काम करने के लिए अच्छी पटकथा की जरूरत : अजय

अमेजन फैशन वीक  : 2018 में  रैंप पर उतरे कई मॉडल व नामी कलाकार

फिल्म की कहानी लखनऊ के एक नेता रामेश्वर सिंह उर्फ राजाजी और उसके काले धन से जुड़ी है। फिल्म की शूटिंग भी लखनऊ के अलग-अलग लोकेशन पर शूट हुई है। कहानी 1980 के उस दौर में हुई एक हाई प्रोफाइल इनकम टैक्स रेड पर आधारित है। बता दें उस वक्त रेड के दौरान 18 घंटे तक 45 लोग नोट गिनने के लिए लगाए गए थे।

फिल्म की खासियत

'रेड' के दमदार डायलॉग, अजय देवगन की डायलॉग डिलेवरी और सौरभ शुक्‍ला की नेच्यूरल एक्टिंग फिल्म में जान फूंक देती है। वैसे तो सभी सपोर्टिंग स्टार ने भी अपने किरदार से न्याय किया है। लेकिन फिल्म अजय देवगन और सौरभ शुक्ला के बेहतरीन संवाद के आसपास से ही गुजरती है।