मुंबई : भारत और ईरान की सिनेमा व संस्कृति का जश्न मनाने के लिए मुंबई में पांच दिवसीय ईरानी फिल्मोत्सव का आयोजन किया जाएगा। इस महोत्सव की शुरुआत 22 जनवरी से हो रही है और यह 26 जनवरी तक चलेगा।

फिल्मोत्सव में प्रदर्शित होने के लिए पांच फिल्मों का चयन किया गया है, जिसमें बॉलीवुड अभिनेत्री दीया मिर्जा और लोकप्रिय ईरानी अभिनेता मोहम्मद रेजा गोजलर की भारत-ईरान सहयोग से बनी फिल्म 'हैलो मुंबई' भी शामिल है।

'कल्चर हाउस ऑफ द इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ ईरान' के निदेशक महदी जारे ने शुक्रवार को मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, "इस महोत्सव को आयोजित करने का मकसद भारत और ईरान दोनों देशों के बीच संस्कृति का आदान-प्रदान करने के लिए मंच तैयार करना है।"

यह भी पढ़ें :

रोमांस के लिए अर्जुन कपूर को पसंद नहीं ‘यह काम’

अक्षय कुमार की ‘पैडमैन’ हुई पोस्टपोंड.. यहां जानें नई रिलीज डेट

फिल्मों की स्क्रीनिंग रविंद्र मिनी थिएटर में होगी। इस महोत्सव का आयोजन 'कल्चर हाउस ऑफ द इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ ईरान' और 'फेडरेशन ऑफ फिल्म सोसाइटीज ऑफ इंडिया' द्वारा की जा रहा है।

ईरान में भारतीय फिल्मों के प्रति लोगों के रुख के बारे में पूछे जाने पर युवा फिल्मकार अजर फरामर्जी ने कहा कि किसी अन्य देश की तरह आम ईरानी जनता ईरान में मसाला फिल्म देखना पसंद करती है और इसलिए वे बॉलीवुड फिल्में पसंद करते हैं। वे भारतीय सिनेमा को नाच-गाने की मौजूदगी के चलते देखना पसंद करते हैं।