नई दिल्ली : ओलिम्पिक पदक विजेता सुशील कुमार और साक्षी मलिक सहित ओलिम्पिक और विश्व चैम्पियनशिप के कई पदक विजेता पहलवान फैशन शो में मुख्य आकर्षण होंगे।

राजधानी दिल्ली के पांच सितारा होटल में 22 दिसम्बर को आयोजित होने वाला यह फैशन शो बॉलीवुड को समर्पित होगा।

इस बारे में प्रो-स्पोटीर्फाई के संस्थापक एवं प्रचारक कार्तिकेय शर्मा ने कहा कि इस शो में ओलिम्पक पदक विजेता सुशील कुमार और साक्षी मलिक के अलावा विश्व चैम्पियनशिप की पूर्व पदक विजेता और दंगल 'गर्ल' गीता फोगाट के साथ-साथ मौजूदा एशियाई चैम्पियन बजरंग पूनिया भारतीय पहलवानों में मुख्य आकर्षण होंगे।

कार्तिकेय ने कहा कि विदेशी मेहमानों में ओलिम्पिक और विश्व चैम्पियन हेलन मोरुलिस, रियो ओलिम्पिक की कांस्य पदक विजेता मारवा आमरी और न्यूजीलैंड की ओलिम्पियन टायला फोर्ड भाग लेंगी। उन्होंने कहा कि यह आयोजन बॉलीवुड को समर्पित होगा। इनमें मारवा आमरी पिछले पीडब्ल्यूएल सीजन में हरियाणा हैमर्स की ओर से खेलते हुए अपराजित रही थीं, जबकि हेलन और टायला इस आयोजन से पहली बार जुड़े हैं।

उन्होंने कहा कि इस फैशन शो के लिए खेलों से जुड़े कुल 18 गीतों का चयन किया गया है, जिसके साथ ये सभी पहलवान रैम्प पर उतरेंगे। उन्होंने कहा कि खेलों की दुनिया में बॉलीवुड को आम तौर पर नजरअंदाज किया जाता रहा है, जबकि उसने खेलों के प्रति जागरुकता पैदा करने से लेकर भारतीय खिलाड़ियों का हमेशा मनोबल बढ़ाया है।

बॉलीवुड ने भी इस सम्मान देने के लिए इस फैशन शो की सराहना की है। फिल्म निमार्ता गोल्डी बहल ने कहा कि आज किसी ने बॉलीवुड के उस काम की सराहना की है, जिसका कि वह वास्तव में हकदार है। उन्हें खुशी है कि भारतीय पहलवानों सहित दुनिया के शीर्ष स्तर के खिलाड़ी इसका जरिया बने हैं। उन्होंने इस काम के लिए प्रो-स्पोटीर्फाई और भारतीय कुश्ती संघ का आभार जताया।

वैसे प्रो स्पोटीर्फाई प्रो रेसलिंग के पिछले दो आयोजनों से पहले पहलवानों का फैशन शो आयोजित कर चुका है जिसकी समाज के हर वर्ग ने खूब सराहना की थी।