मुंबई: आने वाली फिल्म 'ट्यूबलाइट' में अपने भाई सलमान खान के साथ नजर आने जा रहे अभिनेता व फिल्मकार सोहैल खान का कहना है कि पर्दे पर उन्हें यह महसूस नहीं हुआ कि उनके भाई उन पर हावी हो रहे हैं।

फिल्म 'ट्यूबलाइट' में दोनों पर्दे पर एक-दूसरे के भाई के रूप में नजर आएंगे।

सोहैल से पूछा गया कि क्या सलमान के सामने पर्दे पर प्रभावी उपस्थिति बनाए रखने करने को लेकर उन्होंने दबाव महसूस किया, तो उन्होंने इसे नकार दिया।

अभिनेता ने आईएएनएस को बताया, "नहीं, मैंने कभी भी सलमान भाई को खुद पर हावी होते महसूस नहीं किया, क्योंकि इस फिल्म में वह (सलमान खान) दबंग वाले रूप में नहीं हैं। दर्शकों के दिमाग में शायद हीरो के रूप में उनकी छवि हो, लेकिन इस फिल्म में उनका काम कुछ अलग तरह का है।"

सोहैल का मानना है कि सलमान खान या किसी भी अन्य कलाकार की उपस्थिति में दर्शकों का ध्यान खींचने को लेकर प्रतिस्पर्धा नहीं करनी चाहिए या असुरक्षा महसूस नहीं करनी चाहिए, क्योंकि ऐसी कोशिश करने से दृश्य और खराब हो जाता है। एक अभिनेता के रूप में वह सिर्फ अपने हिस्से के काम पर ध्यान केंद्रित करते हैं।

फिल्म में दो भाइयों की भावनात्मक यात्रा को दिखाया गया है, जो 1960 के दशक में हुए भारत-चीन युद्ध की पृष्ठभूमि पर आधारित है। सोहैल का कहना है कि निर्देशक कबीर खान ने उस समय के माहौल और पृष्ठभूमि को ध्यान में रखते हुए सेट को तैयार करवाया, जिससे उन्हें अपनी भूमिका निभाने में मदद मिली।

सोहैल के पिता सलीम खान लेखक रहे हैं और उनके परिवार के अधिकांश सदस्य फिल्मी जगत से ताल्लुक रखते हैं।

सोहैल से जब पूछा गया कि फिल्म निर्माण की प्रक्रिया से बखूबी परिचित होने के बाद भी क्या वह अभी भी आम दर्शकों की तरह फिल्म देख सकते हैं, तो उन्होंने कहा कि बिल्कुल, वह ऐसा कर सकते हैं। वह हमेशा एक फिल्म को उसके पूरे प्रभाव के आधार पर जांचते हैं। वह उसकी कहानी, छायांकन, उसके प्रभाव और दर्शकों को उसे देखकर होने वाले अनुभव के आधार पर आंकते हैं।

फिल्म 'ट्यूबलाइट' शुक्रवार को रिलीज होने जा रही है।