मुंबई : आगामी फिल्म 'हरामखोर' सार्वजनिक रूप से लोगों से पैसा लेकर बनी हैं, लेकिन कई लोगों को यह नहीं मालूम होगा कि इसके निर्माण के लिए फिल्मकार विधु विनोद चोपड़ा ने भी पैसे दिए हैं। विधु ने फिल्म की पटकथा पढ़ने के बाद व्यक्तिगत रूप से योगदान देने का फैसला किया।

'सिख्या एंटरटेनमेंट' के निर्माता गुनीत मोंगा ने अपने बयान में कहा, "हम एनएफडीसी (राष्ट्रीय फिल्म विकास निगम) की पिच लैब में थे, जहां हमें अपनी फिल्म की बोली लगानी थी और हम विधु विनोद चोपड़ा प्रायोजित इस फिल्म की बोली जीत गए। हमें उनकी तरफ से फिल्म के लिए अनुदान भी मिला, जो हमारी फिल्म के निर्माण में काम आया।"

मोंगा ने बताया कि फिल्म निर्माण के लिए फेसबुक के जरिए लोगों से अनुदान की मांग की गई थी। इस फिल्म से पहले 'फैंटम फिल्म्स' नहीं जुड़ा था, लेकिन इसे देखने के बाद अनुराग कश्यप और निर्देशक श्लोक शर्मा को पसंद आया और वे बतौर निर्माता इससे जुड़ गए। यह फिल्म एक करोड़ रुपये से कम लागत में बनी है।

'हरामखोर' शुक्रवार को रिलीज हो रही है। फिल्म में नवाजुद्दीन शिक्षक और 'मसान' फिल्म से चर्चा में आईं श्वेता त्रिपाठी उनकी छात्रा का किरदार निभा रही हैं।

--आईएएनएस