उन्नाव : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बुधवार को उन्नाव की जनसभा में बसपा अध्यक्ष मायावती पर निशाना साधते हुए कहा, "बुआ हार के भय से विपक्ष में बैठने की बात कर रही हैं।"

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा पर वार हमला करते हुए अखिलेश ने कहा, "भाजपा के लोग जब भी मुंह खोलते हैं तो जहर ही उगलते हैं। लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर यदि प्रधानमंत्री मोदी खुद एक बार चल लेंगे तो वह भी साइकिल को ही वोट देने के लिए मजबूर हो जाएंगे।"

उन्नाव के बांगरमऊ में रैली के दौरान अखिलेश ने कहा, "बुआ ने कहा कि विपक्ष में बैठेंगे, सरकार नहीं बनाएंगे। दरअसल बुआ हार के भय से विपक्ष में बैठने की बात कर रही हैं।"

मायावती ने मंगलवार को कहा था कि भाजपा दुष्प्रचार कर रही है कि चुनाव के बाद बसपा के समर्थन से भाजपा की सरकार बनेगी, लेकिन उनकी पार्टी ऐसा कतई नहीं करेगी, विपक्ष में बैठेगी।

यह भी पढ़ें :

गठबंधन की जगह विपक्ष में बैठना मंजूर : मायावती

उप्र चुनाव : चुनावी दंगल में जनता की चौखट पर राजघराने

सपा के मंत्री का विवादित बयान, कांग्रेस को बताया छोटा शैतान

उप्र में दूसरे चरण का मतदान जारी, हर पार्टी कर रही जीत के दावे

‘अखिलेश ने जिनसे हाथ मिलाया, उन्हीं ने चलवाई थी मुलायम पर गोली’

उन्होंने कहा, "पुलिसकर्मियों को हमने सबसे ज्यादा प्रमोशन दिया है, हमने बहुत भर्तियां भी की हैं। फिर सरकार बनी तो 10वीं और 12वीं पास करने के बाद जो भी नौजवान पुलिस में भर्ती होना चाहेगा, वह सिर्फ तेज दौड़कर दिखा दे, नौकरी मिल जाएगी।"

अखिलेश ने कहा, "कुछ लोग 'साइकिल' को पीछे करना चाहते हैं। लेकिन बांगरमऊ की जनता पर हमें भरोसा है। विरोधियों को सबक सिखाने की जरूरत है।"

उन्होंने कहा, "देश के वित्तमंत्री कहते हैं कि लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे आधा-अधूरा है। लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर यदि प्रधानमंत्री मोदी खुद एक बार चल लेंगे तो वह भी साइकिल को ही वोट देने के लिए मजबूर हो जाएंगे।"

मुख्यमंत्री ने कहा कि साइकिल की रफ्तार तो पहले ही तेज थी, अब हैंडल पर कांग्रेस का हाथ है, इसलिए अब तो और भी ज्यादा तेज चलेगी।

-आईएएनएस