मुंबई: महाराष्ट्र के धुले जिले में ग्रामीणों ने पांच लोगों की पीट पीटकर हत्या कर दी गई। बच्चा चोरी के आरोप में ग्रामीणों ने निहत्थे पांच लोगों को बर्बर तरीके से मारा। धुले में साकरी तहसील के राइन पाड़ा गांव का ये मामला है।

इलाके में 5 अनजान संदिग्ध लोगों को देखकर ग्रामीणों ने अपने तरीके से अंदाजा लगाया। पूछताछ करने पर संतोषजनक उत्तर नहीं मिलने पर लोग मार पीट पर उतारू हो गए। भीड़ ने पहले ईंट पत्थर से इनकी पिटाई की। इसके बाद कमरे में बंद कर मारा गया, जिससे इनकी मौत हो गई।

धुले एसपी ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि मामले में हत्या का मुकदमा दर्ज हुआ है। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 15 लोगों को हिरासत में लिया है। साथ ही इस हत्याकांड में जुड़े लोगों की पुलिस पहचान करने की कोशिश कर रही है।

दरअसल बीते कुछ दिनों से इलाके में बच्चा चोर गिरोह के सक्रिय होने की अफवाह फैलाई गई थी। पब्लिक ट्रांस्पोर्ट से जब ये उतरे तो इन्होंने एक बच्ची से बात करनी चाही। जिसके बाद लोगों ने उन पर शक किया और पीट पीटकर हत्या कर दी। फिलहला सभी शवों को पिम्पलनेर अस्पताल में रखा गया है।

इस घटना के मद्देनजर महाराष्ट्र के गृह राज्यमंत्री दीपक केसरकर ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की है। इससे पहले हैदराबाद के पहाड़ी शरीफ और गुजरात के अहमदाबाद में भी बच्चा चोरी की अफवाहों के कारण पीट पीटकर हत्या की घटना को अंजाम दिया गया है।