मुंबई : शेयर बाजार ने एक बार फिर से नया रिकार्ड बनाना शुरू कर दिया है। निफ्टी 1 फरवरी के बाद 11000 के बेंच मार्क को पार करने में कामयाब रही है। सेंसेक्स भी ऑल-टाइम अधिकतम स्तर दर्ज किया है। 180 प्वाइंट से अधिक अंकों की उछाल के साथ सेंसेक्स ने 36,453 के पास नया रिकार्ड बनाया।

फिलहाल सेंसेक्स 250 से ज्याद अंकों के साथ 36,532 के पास रिकार्ड दर्ज कर रहा है। निफ्टी में 11 हजार का मार्क भेदकर 83 अंकों के साथ ट्रेड हो रही है। सभी क्षेत्रों के शेयर हरे रंग में ट्रेड हो रहे हैं। ज्यादातर लाभ पीएसयू, बैंक, एनर्जी और मेटल स्टॉक्स में दर्ज हो रहा है। उसी तरह, मिडकैप भी मुनाफे में ट्रेड हो रहा है।

इसे भी पढ़ें :

सेंसेक्स में 277 अंकों की जबरदस्त उछाल

GST बिल को स्कैन करने वाला देश का पहला एप आइरिस पेरिडॉट लॉन्च

विश्लेषकों का कहना है कि अमेरिकी और वाणिज्यिक विवाद दिनों-दिन जटिल होने के बाद भी निवेशकों के खरीदी में रुचि दिखाने से स्टॉक मार्केट में तेजी देखने को मिल रही है। निफ्टी की दिग्गजों में आईओसी, एचपीसीएल, बीपीसीएल, डाक्टर रेड्डीज, एचसीएल टेक, एसबैंक, आरआईएल, एसबीआई, आईसीआईसीआई, मारुति, 5-1.2 फीसदी की बढ़ोत्तरी हुई, जबकि इन्फ्राटेल में 2.5 फीदसी कटौती हुई है। इसी राह पर टीएसीएस, अडानी पोर्स्ट में भी 0.4 फीसदी कमजोर पड़े।