नई दिल्ली : देश के नौ प्रमुख शहरों में अप्रैल-जून की अवधि में पिछली जनवरी-मार्च तिमाही की तुलना में घरों की बिक्री में 15 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई है। एक रपट में सोमवार को यह जानकारी दी गई।

रियल एस्टेट कंसल्टेंसी फर्म प्रोपइक्विटी द्वारा किए गए एक अध्ययन में कहा गया है, "साल 2018 की दूसरी तिमाही में देश के शीर्ष नौ शहरों में घरों की बिक्री में 15 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई, जोकि 49,945 इकाइयों की रही, जबकि इसकी पिछली तिमाही में 43,346 इकाइयों की बिक्री हुई थी।"

यह भी पढ़ें : रियल एस्टेट को जेटली के पिटारे से नई घोषणाओं की उम्मीद

यह अध्ययन गुरुग्राम, नोएडा, मुंबई, कोलकाता, पुणे, हैदराबाद, ठाणे और चेन्नई में किया गया।प्रोपइक्विटी के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी समीर जासुजा ने बताया, "देश भर में रियल एस्टेट हाइसिंग बाजार इस तिमाही (अप्रैल-जून) में सतत मजबूत हो रहा है। पुराने इंवेंट्री की बिक्री हो रही है तथा कई नई परियोजनाएं लांच हुई हैं।"

यह भी पढ़ें : कोदंडराम का आरोप : रैतु बंधु योजना का रियल एस्टेट व्यापारियों को हो रहा है फायदा

उन्होंने कहा कि 2018 में नए लांच में तेजी आई है और आगे भी सकारात्मक रुझान जारी रहने की उम्मीद है। रपट के मुताबिक, 2019 की दूसरी तिमाही में नए लांच में दो फीसदी की वृद्धि हुई, जो कि पहली तिमाही में 34,356 इकाइयां थीं और दूसरी तिमाही में 35,211 इकाइयां रही।