नई दिल्ली: मारुति सुजुकी की नई अल्टो लॉन्च को लेकर लोगों में उत्सुकता है, क्योंकि ये गाड़ी मध्यमवर्गीय परिवार की जरूरतों और पॉकेट के हिसाब से है। इस कार की लॉन्चिंग कीमत 3 लाख रुपए होगी। माना जा रहा है कि ये गाड़ी आने वाले समय में रेनो क्विड और डटसन रेडी गो को कड़ी टक्कर दे सकती है। कार की बोल्ड डिजाइन और और भीतर बैठने की स्पेस लोगों को प्रभावित कर रही है।

यह भी पढ़ें:

मारुति की दिसंबर में बिक्री 10.3 प्रतिशत बढ़कर 1,30,066 इकाई

हाल के दिनो में अल्टो गाड़ियों की सेल में कमी आई है। जिसे देखते हुए कंपनी ने पूरी तैयारी के साथ उपभोक्ताओं को साधने की स्ट्रैटजी बनाई है। कंपनी मारुति सुजुकी की ब्रांड वैल्यू का भी लाभ मिलेग।

कहा जा रहा है कि अल्टो का नया मॉडल पुराने अल्टो से बिल्कुल अलग होगा। कहा जा रहा है कि इसकी डिजाइन मारुति सुजुकी इग्निस से मेल खाती है।

हालांकि इस गाड़ी के लिए लोगों को कुछ और महीने इंतजार करना होगा। अगले साल त्यौहारों के मौके पर कंपनी इस गाड़ी को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

660 सीसी इंजन लगे होने की वजह से कार के बेहतर माइलेज का दावा किया जा रहा है। इसमें थ्री स्पोक स्टीयरिंग व्हील लगे होने की बात भी कही जा रही है। अब देखना है कि इस कार को लेकर उपभोक्ताओं में कैसी ललक पैदा होती है।