रायपुर/विशाखापटनम : एयर ओडिशा ने 'उड़ान' (उड़े देश का आम आदमी) योजना के तहत छत्तीसगढ़ राज्य में अपने सफर की शुरुआत करते हुए प्रदेश से उड़ान भरने वाले विमानों को आंध्रप्रदेश में विशाखापट्टनम से जोड़ दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भिलाई से लाइव वीडियो के माध्यम से जगदलपुर, रायपुर और विशाखापट्टनम की एयर ओडिशा की नई विमान सेवा का उद्घाटन किया।

इस विमान सेवा की शुरुआत से अब यात्री महज 40 मिनट में 1,670 रुपये खर्च कर रायपुर से जगदलपुर पहुंच सकेंगे। सड़क मार्ग से रायपुर से जगदलपुर की दूरी 288 किमी है, जिसे ट्रेन से तय करने में 15 घंटे लगते हैं। सड़क मार्ग से यह दूरी तय करने में छह से सात घंटे लगते हैं।

जगदलपुर एयरपोर्ट का निर्माण 40 करोड़ रुपये में किया गया है, जिसका वहन नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने किया है। 'उड़ान' परियोजना के तहत ओडिशा में जगदलपुर के अलावा भविष्य में अंबिकापुर, बिलासपुर और रायगढ़ को भी जोड़ने की योजना है।

एयर ओडिशा के निदेशक और जीएसईसी के कार्यकारी निदेशक शैशव शाह ने कहा, " 'उड़ान' स्कीम एक सर्वश्रेष्ठ योजना है, जिसका शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था। यह देश की अर्थव्यवस्था में अपना योगदान देगी, जहां एक आम आदमी भी उड़ान योजना के तहत सस्ते किरायों का लाभ लेते हुए सुविधाजनक ढंग से विमान में सफर कर सकेगा।"