नई दिल्ली : दुपहिया वाहन बनाने वाली कंपनी सुजुकी मोटरसाइकल इंडिया प्रा. लि. (एसएमआईपीएल) ने सोमवार को कम्बाइंड ब्रेक सिस्टम (सीबीएस) से लैस नए एक्सेस 125 स्कूटर लांच किया। एक्सेस 125 स्पेशल एडिशन में सीबीएस अपग्रेड के साथ नया कलर ऑप्शन भी दिया गया है। नए एक्सेस 125 सीबीएस की शुरुआती कीमत 58,980 रुपये (एक्स-शोरूम, नई दिल्ली) और स्पेशल एडिशन की कीमत 60,580 रुपये (एक्स-शोरूम नई दिल्ली) है।

एसएमआईपीएल के कार्यकारी उपाध्यक्ष (बिक्री और विपणन) सजीव राजशेखरन ने कहा, "एक्सेस 125 अपने खंड में सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले स्कूटरों में से एक है, बल्कि यह इंडस्ट्री में भी पायनियर है। यह पावर, इकोनॉमी और प्रीमियम अपील का शानदार संयोजन प्रदान करता है। हमें विश्वास है कि इन नए सुधारों के साथ, हम सुजुकी परिवार में अधिक से अधिक ग्राहकों को शामिल करने में कामयाब होंगे।"

इसे भी पढ़ें :

जॉन्सन एंड जॉन्सन बेबी पाउडर से कैंसर की आशंका, प्रोडक्ट के खिलाफ कोर्ट की टिप्पणी

कंपनी ने कहा कि एक्सेस 125 में अत्याधुनिक एसईपी तकनीक है, जो ईंधन की बचत करती है और पावर एवं परफॉर्मेस से किसी प्रकार का समझौता नहीं करती है। नए एक्सेस 125 का सीबीएस बाएं ब्रेक लीवर से दोनों ब्रेक्स को चलाता है, जिससे आगे और पीछे के ब्रेक्स के बीच अच्छा संतुलन बना रहता है। कम्बाइंड ब्रेक कुछ स्थितियों में ब्रेकिंग डिस्टैंस को कम करता है।

सुजुकी एक्सेस 125 सीबीएस में लंबी एवं आरामदेह सीट, अधिक अंडर सीट स्टोरेज, सुविधाजनक फ्रंट पॉकेट, वैकल्पिक डीसी सॉकेट और ड्यूअल यूटिलिटी हुक्स हैं। अतिरिक्त सुरक्षा के लिए इसमें स्टील फ्रंट फेंडर और लेग शील्ड भी दिए गए हैं। इसका फ्रेम लेआउट काफी कठोर है, जिससे यह शानदार स्थिरता और मोड़ पर बेहतरीन प्रदर्शन देती है।

एक्सेस 125 स्पेशल एडिशन मैटेलिक सोनिक सिल्वर के अलावा मौजूदा रंगों जैसे मैटेलिक मैट ब्लेक और पर्ल मिराज व्हाइट में भी उपलब्ध है। एक्सेस 125 सीबीएस सभी मौजूदा 6 प्रीमियम रंगों - पर्ल सुजुकी डीप ब्लू, कैंडी सोनोमा रेड, ग्लास स्पार्कल ब्लैक, मैटेलिक फाइब्रोइन ग्रे, मैटेलिक सोनिक सिल्वर और पर्ल मिराज व्हाइट में उपलब्ध होगा।