नई दिल्ली : प्रौद्योगिकी कंपनी पैनासोनिक इंडिया ने सोमवार को भारतीय बाजार में किफायती पी 95 स्मार्टफोन लांच किया, जिसकी शुरुआती कीमत 3,999 रुपये रखी गई है।

कंपनी ने एक बयान में यह जानकारी दी। पैनासोनिक ने कहा कि पी95 में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन प्रोसेसर है, जो सुपर फास्ट प्रदर्शन में सक्षम है। इसका डिजायन काफी स्लीक है और इसमें 5 इंच का एचडी डिस्प्ले है। इसकी कीमत हालांकि 4,999 रुपये हैं, लेकिन इसे शुरू में फ्लिपकार्ट बिग शॉपिंग डे सेल में 3,999 रुपये में लांच किया गया है। यह सेल 13 मई से 16 मई तक चलेगी।

यह भी पढ़ें :

Airtel दे रहा है 2 करोड़ कैश जीतने का शानदार मौका, लोग जमकर उठा रहे हैं ऑफर का लाभ

पैनासोनिक पी95 में 1 जीबी रैम और 16 जीबी का इंटरनल स्टोरेज है, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इसमें 2300 एमएएच की बैटरी है तथा यह एंड्रायड नूगा 7.1.12 ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित है, जो स्प्ल्टि स्क्रीन और बंडल्ड नोटिफिकेशन के फीचर से लैस है।

कैमरा के मोर्चे पर, इस फोन में 8 मेगापिक्सल का पिछला कैमरा फ्लैश के साथ है तथा अगला कैमरा 5 मेगापिक्सल का है। यह जीरो शटर फीचर सै लैस है। इसके साथ ही यह ट्रस्टेड फेस रिकॉगनिशन और ट्रस्टेट वॉयस रिकॉगनिशन फीचर से भी लैस है।

यह भी पढ़ें :

वोडाफोन का ‘वेलकम बैक ऑफर’, जीयो-एयरटेल को देगा टक्कर

पैनासोनिक इंडिया के व्यापार प्रमुख (मोबिलिटी खंड) पंकज राणा ने कहा, "नया पी59 बेहतर डिजाइन और प्रदर्शन का संयोजन है। साथ ही, जिस कीमत पर यह उपलब्ध है, हमें विश्वास है कि यह ग्राहकों के जेब पर भारी भी नहीं होगा।"

यह भी पढ़ें :

भारती एयरटेल का मुनाफा 75 फीसदी गिरा

फ्लिपकार्ट मोबाइल्स के वरिष्ठ निदेशक अय्यपन राजगोपाल ने कहा, "हमारी नवीनतम पेशकश वास्त में बजट खंड को पुर्नपरिभाषित करता है। हम इस उत्पाद के बारे में उत्साहित हैं, क्योंकि यह 3,999 रुपये की कीमत में बहुत ही बढ़िया स्पेशिफिकेशन मुहैया कराती है।"