नई दिल्ली : पोर्टेबल डिजिटल उत्पाद बाजार की अग्रणी कंपनी पोट्रोनिक्स ने शुक्रवार को स्मार्टफोन और अन्य डिजिटल उपकरणों को चार्ज करने के लिए एक तेज और स्मार्ट कार चार्जर 'कार पावर एक्स' लांच किया। यह चार्जर अधिक महंगा भी नहीं है। इस चार्जर की कीमत केवल 1, 099 रुपये है। 'कार पावर एक्स' तीन गुणों से संपन्न है।

इसमें क्वालकॉम क्यूसी 3.0 पोर्ट, एक टाइप-सी यूएसबी फास्ट चार्जिग पोर्ट और एक माइक्रो यूएसबी चार्जिग पोर्ट है लगा है। इसके अलावा, इसका आउटपुट 48 वॉट तक का है। ये सभी विशेषताएं इसे वर्तमान में बाजार में उपलब्ध सबसे कॉम्पैक्ट 3-पोर्ट कार चाजरों में से एक बनाती हैं।

'कार पावर एक्स' 3-इंटेलिजेंट यूएसबी पोर्टस से लैस है। इसमें इंटेलिजेंट रिकॉग्निशन टेक्नोलॉजी है, जो कार पावर एक्स को डिवाइस की पहचान करने सक्षम बनाता है और डिवाइस पर सबसे तेज संभावित चार्जिग गति देने के लिए वर्तमान आउटपुट को समायोजित करता है। इसमें लगे तीन पोर्ट में से सबसे आधुनिक क्वालकॉम क्यूसी 3.0 पोर्ट है। रैपिड चार्ज तकनीक में यह क्वालकॉम का सबसे नई देन है। यह कोई भी क्यूसी 3.0 डिवाइस को आम चार्जरों की तुलना में 400 प्रतिशत अधिक तेजी से चार्ज करता है।

इसका उपयोग मोबाइल फोनों, मैकबुक, डिजिटल कैमरे जैसे इलेक्ट्रॉनिक उपकरों को चार्ज करने के लिए भी किया जा सकता है।

'कार पावर एक्स' काफी स्मार्ट है और यह आपके डिवाइस की पूरी सुरक्षा करता है। इसमें एक स्मार्ट चिप लगा है, जो आपके स्मार्ट डिवाइसेज को ओवर करेंट या फिर अधिक चार्जिग से बचाता है। जब गाड़ी का इग्नीशन ऑन होता है, तब भी यह आपके डिवाइस की रक्षा करता है। पोटरेनिक्स का यह 'कार पावर एक्स' चार्जर सभी प्रमुख ऑनलाइन और ऑफलाइन स्टोर पर उपलब्ध है। इसमें 12 माह की वारंटी भी है।