नयी दिल्ली : भारतीय फीचर फोन बाजार में महत्वपूर्ण स्थान रखने वाली मोबाइल हैंडसेट कंपनी आईटेल ने आज शुरुआती श्रेणी के तीन नए स्मार्टफोन पेश किए। कंपनी के इन फोन की कीमत 9,000 रुपये से कम है। कंपनी ने आज यहां एस42, ए44 और ए44 प्रो स्मार्टफोन पेश किया।

इस मौके पर आईटेल की मूल कंपनी ट्रांजन इंडिया के प्रबंध निदेशक मार्को मा ने कहा, ‘‘ भारत हमारे लिए एक महत्वपूर्ण बाजार है। इसलिए हमने ग्राहकों की जरुरतों को समझते हुए ये फोन पेश किए हैं। इन उत्पादों में हमने पूरा ध्यान ‘पैसा वसूल' उत्पाद बनाने पर रखा है जिसमें अधिक से अधिक फीचरों को कम से कम कीमत पर उपलब्ध कराने का काम किया गया है।

यह तकनीक के लोकतांत्रिकरण के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करने वाले उत्पाद हैं।'' एस42 में 5.65 इंच की फुल एचडी स्क्रीन, एंड्राइड ओरियो, स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर, 13 मेगापिक्सल कैमरा, फेस लॉक, तीन जीबी रैम और 16 जीबी इंटरनल मेमोरी है।

कंपनी इस फोन में 3,000 एमएएच की बैटरी दे रही है और इसकी कीमत 8,799 रुपये है। इसके अलावा ए44 और ए44 प्रो में 5.45 इंच की फुल एचडी स्क्रीन, एंड्राइड नोगट, मीडियाटेक क्वाडकोर प्रोसेसर, पांच मेगापिक्सल कैमरा, एक और दो जीबी रैम के विकल्प, आठ जीबी इंटरनल मेमोरी, 2,400 एमएएच की बैटरी इत्यादि फीचर दिए हैं।

इस श्रेणी के फोनों की कीमत 5,799 रुपये से शुरु होती है। ए44 श्रेणी के दोनों फोन में कंपनी ने बाइक मोड के लिए एक अलग बटन दिया है। उसके तीनों नए फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर की सुविधा भी दी गई है।