लखनऊ : उत्तर प्रदेश में उद्योग-धन्धे लगें और बेरोजगारों को रोजगार मिले इसके लिए राज्य सरकार दृढ़संकल्पित है। इस दिशा में आगामी 21 व 22 फरवरी, 2018 को इन्वेस्टर्स समिट-2018 का आयोजन किया जा रहा है।

इस समिट में देश एवं विदेश से हजारों की संख्या में उद्योगपतियों के शामिल होने की सम्भावना है। राज्य सरकार ने इस समिट के दौरान एक लाख करोड़ रुपये निवेश का लक्ष्य रखा है।

इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी एवं औद्योगिक विकास मंत्री श्री सतीश महाना स्वयं देश के औद्योगिक नगरों में रोड शो के माध्यम से निवेशकों को आकर्षित करने की दिशा में प्रयासरत हैं।

इसी कड़ी में आगामी 18 दिसम्बर, 2017 को औद्योगिक नगरी बंगलौर में रोड शो का आयोजन किया गया है। इस रोड शो में प्रदेश औद्योगिक विकास मंत्री सहित विभाग के तमाम वरिष्ठ अधिकारी भाग लेंगे।

इसके अलावा 19 दिसम्बर, 2017 को हैदराबाद तथा 22 दिसम्बर, 2017 को मुम्बई में रोड शो एवं कार्यक्रम के माध्यम से प्रचार-प्रचार करते हुए विभिन्न प्रदेशों के इन्वेस्टर्स को उत्तर प्रदेश में उद्योगों की स्थापना के लिए प्रदेश सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाओं के विषय में अवगत कराया जायेगा।