हैदराबाद : दिवंगत मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी की 69वीं जयंती दोनों तेलुगु राज्यों में भव्य रूप से मनाई गई है। हैदराबाद स्थित वाईएसआरसीपी केंद्र कार्यालय में आयोजित वाईएसआर की जयंती कार्यक्रम में पार्टी के नेता बोत्सा सत्यनारायण, सज्जल रामकृष्ण रेड्डी, वासिरेड्डी पद्मा व अन्य नेताओं ने दिवंगत वाईएसआर को श्रद्धांजलि अर्पित की और दिवंगत नेता की सेवाओं को याद किया।

दूसरी ओर गांधी भवन में आयोजित कार्यक्रम में कांग्रेस पार्टी के नेता मल्लु भट्टी विक्रमार्क, पोन्नला लक्ष्मय्या, शब्बीर अली, केवीपी रामचंद्र राव ने दिवंगत नेता के फोटो फूल मालाएं अर्पित कर श्रद्धांजलि दी और वाईएसआर की सेवाओं को याद किया।

गांधी भवन में वाईएसआर को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कांग्रेस पार्टी के नेता
गांधी भवन में वाईएसआर को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कांग्रेस पार्टी के नेता

इससे पहले इडुपुलपाया में आयोजित जयंती कार्यक्रम में वाईएसआरसीपी की मानद अध्यक्ष वाईएस विजयम्मा, वाईएस जगन मोहन रेड्डी की पत्नी वाईएस भारती रेड्डी, बहन शर्मिला, ईसी गंगी रेड्डी और परिवार के अन्य सदस्यों ने भाग लिया और दिवंगत नेता को भावभिनी श्रद्धांजलि अर्पित की। बाद में प्रार्थना कार्यक्रम में भाग लिया।

वाईएसआर को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए वाईएस विजयम्मा व अन्य
वाईएसआर को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए वाईएस विजयम्मा व अन्य

कर्नूल जिले में भी वाईएआर की जयंती भव्य रूप से मनाई गयी। जिले के कल्लूर मंडल परिधि के शरीफ नगर में पार्टी के महासचिव काटसानी रामभूपाल रेड्डी ने वाईएसआर की प्रतिमा पर फूल मालाएं अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इसके बाद आंजनेयस्वामी मंदिर में विशेष पूजा अर्चना की। पार्टी के नेता ओर कार्यकर्ताओं ने बाइक रैली निकाली। इस कार्यक्रम में तेर्नकल सुरेंदर रेड्डी, राजू विष्णु वर्धन रेड्डी, राम भूपाल रेड्डी व अन्य नेताओं ने भाग लिया।

केंद्र कार्यालय में वाईएसआर की जयंती
केंद्र कार्यालय में वाईएसआर की जयंती

चित्तुर जिले में वाईएसआर की जयंती पर विशेष पूजा अर्चना कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर पूर्व विधायक सीके बाबू ने केक काटा और वाईएसआर की सेवाओं को याद किया।

गुंटूर जिले में भी वाईएसआर की जयंती भव्य रूप से मनाई गयी। जिले के सत्तेनपल्ली में वाईएसआरसीपी के नेता अंबाटी राम बाबू के नेतृत्व में वाईएसआर की जयंती मनाई गयी। इस अवसर पर सरकारी अस्पतालो में रोगियों के बीच फल वितरित किये गये। साथ ही मानसिक विकलांग स्कूलों में अन्नदान कार्यक्रम आयोजित किये गये। रेलवे स्टेशन में गरीबों में साड़ियां वितरित की गई।

केक काटते हुए वाईएस जगन मोहन रेड्डी
केक काटते हुए वाईएस जगन मोहन रेड्डी

जिले के विनुकोंडा में पार्टी के नेता बोल्ला ब्रह्मनायुडू के नेतृत्व वाईएसआर की जयंती मनाई गयी। इस अवसर पर नेताओं ने वाईएसआर की सेवाओं को याद किया और केक काटा गया

विजयवा़डा स्थित पार्टी कार्यालय में पार्टी की विधायक रोजा के नेतृत्व में वाईएसआर की जयंती भव्य रूप से मनाई गयी। इस अवसर पर रोजा ने वाईएसआर की प्रतिमा पर फूल मालाएं अर्पित करने श्रद्धांजलि दी।

वाईएसआर की प्रतिमा दुग्धाभिषेक करते हुए पार्टी के नेता व कार्यकर्ता
वाईएसआर की प्रतिमा दुग्धाभिषेक करते हुए पार्टी के नेता व कार्यकर्ता

इस संदर्भ में उन्होंने कहा कि वाईएसआर केवल नाम ही नहीं है, वाईएसआर एक ब्रांड है। विश्वासनीयता और भरोसा का दूसरा नाम ही वाईएसआर है। इस अवसर पर नेता वेल्लमपल्ली, मल्लादि विष्णु, तोटा श्रीनिवास, बोप्पना भवकुमार, यलमंचिली रवि और अन्य भाग लिया। इसके बाद पंजा सेंटर स्थित दर्गा में विशेष पूजा अर्चना की गयी।

पश्चिमी गोदावरी जिले में भी वाईएसआर की जयंती भव्य रूप से मनाई गयी। जिले के कोव्वुर निर्वाचन क्षेत्र के पार्टी के नेता तानेटी वनिता के नेतृत्व में वाईएसआर की जयंती मनाई गयी। इसके बाद वृद्धाश्रम में रोजमर्रा की चीजें वितरित की गई।

अनंतपुर जिले में भी वाईएसआर की जयंती भव्य रूप से मनाई गई। पार्टी के नेता और कार्यकर्ताओं ने वाईएसआर की प्रतिमा का दुग्धाभिषेक किया। इसके बाद फूल मालाएं अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर केक काटा और रक्तदान किया। इसके बाद अस्पतालों में रोगियों में फल वितरित किया गया।

प्रकाशम जिले में भी वाईएसआर की जयंती भव्य रूप से मनाई गयी। जिले के चीमकुर्ती में पार्टी के नेता टीजेआर सुधाक बाबू के नेतृत्व में वाईएसआर के प्रतिमा फूल मालाएं अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई। इस अवसर पर मानसिक विकलांग स्कूल के छात्रों में फल वितरित किये गये।

इसी तरह श्रीकाकुमल जिले में वाईएसआर की जयंती भव्य रूप से मनाई गयी। पार्टी कार्यालय में पार्टी के महासचिव धर्माना प्रसाद राव के नेतृत्व में वाईएसआर की जयंती मनाई गई। इस धर्माना ने वाईएसआर की सेवाओं को याद किया।

दर्गा में विशेष प्रार्थना करते हुए पार्टी के नेता
दर्गा में विशेष प्रार्थना करते हुए पार्टी के नेता

नलगोंडा जिले में भी वाईएसआर की जयंती भव्य रूप से मनाई गयी। पूर्व मंत्री कोमटिरेड्डी वेंकट रेड्डी ने वाईएसआर की प्रतिमा पर फूल मालाएं अर्पित की। इस अवसर पर कोमटिरेड्‌डी ने कहा कि वाईएसआर की योजनाओं को कभी भी भूला नहीं जा सकता है। वाईएसआर हमेशा के लिए लोगों के दिलों में बस गये है।

वाईएसआर को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कोमटिरेड्डी वेंकट रेड्डी
वाईएसआर को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कोमटिरेड्डी वेंकट रेड्डी

कामारेड्डी जिले में भी वाईएसआर की जयंती भव्य रूप से मनाई गई। नेताओं ने वाईएसआर की प्रतिमा पर फूल मालाएं अर्पित की और उनकी सेवाओं को याद किया।

आदिलाबाद जिले में भी वाईएसआर की जयंती मनाई गयी। नेताओं ने वाईएसआर की प्रतिमा पर फूल मालाएं अर्पित कर श्रद्धांजलि दी है।

भद्रादी कोत्तागुडेम जिले में भी वाईएसआर की जयंती भव्य रूप से मनाई गई। पार्टी नेताओं ने अनेक सेवाओं कार्यक्रमों में भाग लिया। नेताओं ने वृद्ध और मानसिक रूप से विकलांगों में फूल और ब्रेड वितरित किये।

खम्मम जिले में भी वाईएसआर की जयंती मनाई गई। नेताओं ने वाईएसआर की प्रतिमा पर फूल मालाएं अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

निजामाबाद जिले में भी वाईएसआर की जयंती भव्य रूप से मनाई गई है। नेताओं ने वाईएसआर की फ्लेक्सी को स्थापित किया और दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि अर्पित की है।