हैदराबाद : भारतीय रेलवे ने केवल 4.30 घंटे में सब-वे क्रॉसिंग बनाकर इतिहास रचा है।यह सबवे क्रासिंग आंध्र प्रदेश में पेंदुरथी और कोत्तावलसा के बीच बनाया गया है। आपको बता दें कि कम ऊंचाई वाले इस सबवे का निर्माण कुछ महीने पहले रिकॉर्ड समय में तैयार किया गया था। यह फोर ट्रैक लेवल रेलवे क्रॉसिंग नंबर 484 है।

विशाखापत्तनम में एक रेलवे अधिकारी ने बताया, यह परियोजना वर्ष 2017 में मंजूर हुआ था। इस सब वे क्रासिंग को कुछ महीने पहले साढ़े चार घंटे में बना लिया गया।

अधिकारी ने बताया कि इस क्रासिंग को बनाने के लिए रेलवे ने 16 हेवी ड्यूटी एक्सकैवेटर्स, 3 हैवी ड्यूटी क्रेन, 5 ट्रक, 1,000 रेत की बोरियों, 4 हाइड्रा मशीन, हेवी वेट जैक्स और तीन सौ मजदूरों की मदद ली गई।

अधिकारी ने यह भी बताया, "ब्लॉक लेते ही क्रेन की मदद से ट्रैक को हटाया गया। दोनों ओर से मिट्टी हटाने का काम शुरू किया। इसके साथ ही बॉक्स और बेस प्लेट को शिफ्ट करने का काम भी किया गया। हेवी ड्यूटी क्रेन से प्री-फैब्रिकेटेड बॉक्स रखे गए। बेस स्लैब लगाए गए।"

आपको बता दें कि मिट्टी हटाने और बॉक्स रखने के काम में एक घंटा लगा। 20 बॉक्स हटाने, बेस स्लैब लगाने और ट्रैक को जोड़ने में डेढ़ घंटे लगे। कुल 4.30 घंटे में ही ब्लॉक का काम पूरा हो गया।

अब लोग इस सबवे से गुजर रहे हैं। मैन्ड क्रॉसिंग हटा दी गई है। अब यहां पर दुर्घटना का कोई खतरा नहीं है।